खेल के नियम, एविएटर गेम कैसे खेलें और जीतें

भारत में पिछले कुछ महीनों में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक एविएटर है। यह इस्तेमाल में आसान है और आपको जीत देता है। बस आपको एक बेट लगानी होगी और उसे उड़ान भरने से पहले निकालना होगा। अगर आप इसे नहीं कर पाते हैं, तो आपकी बेट हार जाएगी।

चलिए खेल के नियमों को और विस्तार से समझें, ताकि हम बिना किसी हानि के खेलने के तरीकों को जान सकें और खेल सत्र के इतिहास का विश्लेषण करने और इस जानकारी का उपयोग वास्तविकता में करना सीखें।

aviator में खेल कैसे करें: मुख्य नियम और प्रोसेस

प्रत्येक खेल सत्र की शुरुआत में विमान आकाश में उड़ान भरता है। प्रत्येक उड़ान पर बेट राशि बढ़ाती है, कभी-कभी आपके प्रारंभिक बेट के 10, 20, 30 और अधिक गुना तक।

यहांडज़ जैसा , शैतान होने की आवश्यकता होती है, स्क्रीन से विमान लुप्त होने से पहले अपने सट्टेबाजी को पहनना होता है। इसलिए, यदि विमान उड़ जाएगा और आप समय नहीं मिलेगा तो वो आपके खाते से हटाया जायेगा, जहां विमान उड़ाया गया था उस पर आधारित कोफ़ीशियंट देते हुए। और अगर आप समय पर अपनी सट्टा हटा डालेंगे तो आप को समय पर समान पाने योग्य पुरस्कार मिलेगा।

एविएटर गेम एक गेमिंग स्लॉट है लेकिन कुछ इनोवेटिव विशेषताओं के साथ। “विस्फोटक” खेलों के इस्तेमाल कई अन्य प्रकार के प्रवृत्तियां करते हैं, उनमें से एक खेल पर्चे के रूप में जाना जाने वाली cash-out के रूप में जाना जाता है।

खेल के दौरान cash-out का इस्तेमाल बहुत किया जाता है क्योंकि यह इसको पूर्ण करने और इवेंट के समापन तक कोफ़ीशियंट सेव करने की अनुमति देता है। लेकिन खेल हमेशा उपलब्ध होता है और पूर्णतः आभासी होता है, इसलिए एविएटर गेम स्लॉट्स के लिए लाभ हैं।

एवियेटर गेम कैसे खेलें?

खेल Aviator कुछ अद्वितीय विकल्पों का प्रदान करता है जो बेटिंग से रुचि रखने वाले लोगों के लिए हैं।

Aviator खेल की प्रक्रिया बहुत सरल है:

  • अपनी पसंदीदा बूकमेकर कंपनी की वेबसाइट पर जाएं या Aviator ऐप डाउनलोड करें।
  • साइन इन करें या एक नया खाता बनाएं।
  • कैसीनो सेक्शन में खेल का चयन करें (डेमो मोड या रियल मनी गेम)।
  • पहले स्क्रीन पर आपको बड़ा “बेट” बटन और उसके पास “1.00 – +” लेबल वाला फ़ील्ड दिखेगा।
  • एक दौर शुरू करने के लिए “बेट” बटन पर क्लिक करें।
  • आपको चाहिए तो “कैश आउट” पर क्लिक करके बेट को बंद कर सकते हैं।

चलो हम उन फ़ंक्शन की बात करते हैं जो खेल को और रोचक बनाते हैं। सबसे महत्वपूर्ण फ़ंक्शन में से एक “ऑटोप्ले” है, जो स्वचालित रूप से हर राउंड में भाग लेने की अनुमति देता है। इस फ़ंक्शन की मदद से आप अपनी सट्टेबाजी को कैसे प्रोसेस करेगा उसकी सेटिंग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सेट कर सकते हैं:

  • जीतने की रकम, जिसे प्राप्त करने पर सट्टा बंद हो जाएगा।
  • खोने की सीमा, जिसे प्राप्त करने पर सट्टा बंद हो जाएगा।
  • हर स्टेक के लिए स्वचालित रकम।
  • एक संख्या, जिसे प्राप्त करने पर cashout स्वचालित रूप से सक्रिय होगा।

दाईं ओर सभी प्रतिभागियों की सूची और उनकी जीत सूची है। ऊपर आप फिर से विमान से उतरने से पहले हुए सभी राउंडों का इतिहास देख सकते हैं। दोनों फ़ंक्शन खिलाड़ी को पोटेंशियल जीत को देखने में मदद करते हैं, क्योंकि ये वो वास्तविक परिणाम दिखाते हैं जो खेल के अभियांतर में हो रहा है।

एविएटर को अद्वितीय बनाने की क्या बातें हैं?

पैसों को निकालने और चैट की संभावना करने के दो महत्वपूर्ण पहलुओं हैं। आप अपने दांवों को दो भागों में बाँट सकते हैं ताकि पैसों की हानि होने का जोखिम कम कर दें। आपको विजेता राशि को सुरक्षित रखने में सहायता मिल सकती है।

चैट का उद्देश्य अन्य खिलाड़ियों की प्रगति को ट्रैक करने, इवेंट्स की चर्चा करने और मददगार सुझावों को साझा करने के लिए है। आप अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए इस अवसर का उपयोग करें।

वर्तमान में “बारिश” अभियान चल रहा है, जिसके अंतर्गत खिलाड़ी संबंधित अभियान के दौरान मुफ्त दांव प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, इसे हमेशा उपलब्ध नहीं होने का ध्यान रखें। इसलिए जब हमें समायोजित मौका मिले तो इसका उपयोग करें।

खिलाड़ियों को साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक परिणाम देखने का विकल्प होता है। खोज मूल्य, तारीख और आय के आधार पर की जा सकती है। इस सुविधा की मदद से उपयोगकर्ता अपना प्रदर्शन मूल्यांकन कर सकते हैं।

यह पर आधारित चमत्कारों तक परिष्कृत रणनीतियों को विकसित किया जा सकता है। वास्तविक समय मोड में शर्तों से सबसे अच्छे परिणामों को देखकर उपयोगकर्ताओं को बहुत ही अच्छा अध्ययन और विभिन्न जीतने के रणनीतियों के सृजन के लिए संबंधित जानकारी प्राप्त हो सकती है।

“एविएटर” की कौन सी विधि सबसे प्रभावी है?

एविएटर में कुछ रणनीतियाँ हैं जो खेल में उपयोग की जा सकती हैं। स्वाभाविक रूप से, याद रखें कि परिणाम यादृच्छिक होते हैं और पूर्वानुमान नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि, आप अपनी शर्तों को सुधार सकते हैं और खेल से निकलने के लिए सर्वोत्तम समय निर्धारित कर सकते हैं। यहां कुछ उपयोगी सुझाव हैं:

  • व्यत्यय टाइम निकालने में गलती न करें। बहुत सारे खिलाड़ी इस गलती को करते हैं, जो कि हवाई जहाज को जितना संभव दूर छोड़ देना है। यह आमतौर पर हार संपन्न हो जाता है, क्योंकि यह संभावना नहीं होती है कि वह जहाज कब रूकेगा।
  • ऑटोप्ले का इस्तेमाल करने से सतर्क रहें। ऑटोप्ले बहुत आकर्षक लग सकता है, लेकिन इसका उपयोग करते समय सतर्क रहें। गलत सेटिंग के कारण आपके खाते का शेष राशि पूरी तरह से खत्म हो सकता है बिना किसी पुरस्कार के।
  • बोनस का उपयोग करें। अवियेटर तकनीक का उपयोग करने वाले कुछ ऑनलाइन कैसीनो खिलाड़ियों को खिलाड़ियों को बोनस प्रदान करते हैं, जो तत्कालीन आदे के लिए स्टेकिंग के लिए उपयोग किया जा सकता है। यह स्वागत बोनस या छोटे विमान पर खेलने के लिए मुफ़्त स्टेक्स हो सकते हैं। इन प्रस्तावों का उपयोग करें, ताकि आप मनोरंजन कर सकें और खेल के माध्यम से कमाई कर सकें।

इसके अलावा, अन्य पहलुओं पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है:

  • सभी बेट को स्वचालित रूप से बंद करने के लिए पैरामीटर।
  • स्वचालित कैशआउट के सक्रिय करने की शर्तें।
  • इसके अलावा, सभी सेटिंग्स के बावजूद, सतर्क रहने का सुनिश्चय अवश्य रखें।
  • धैर्य रखें। यह खेल सबसे मजेदार है, और पारंपरिक स्लॉट को भी पीछे छोड़ देता है। इसलिए, खेलने के दौरान धैर्य और सहनशीलता दिखाना चाहिए, अपने सीमाओं और जब आपको पूरी तरह से खेल से बाहर आने की आवश्यकता होती है, वो समय जानने की क्षमता। कुछ खिलाड़ी पहले से ही एक स्ट्रैटेजी के साथ खेलना शुरू करते हैं।

महत्वपूर्ण नहीं केवल खेल के नियमों की जानकारी, बल्कि अपनी इच्छाओं को नियंत्रित करने की क्षमता पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, अन्य खिलाड़ियों की कमाई में खुद को ज्यादा लीन न लगाएं। अपनी खुद की मूव्स और बेट को अपने खुद के टेंपो में करने में महत्वपूर्ण होता है। और याद रखें कि आप कितना बड़ा बेट कर सकते हैं यहाँ तक कि आप अपनी व्यक्तिगत बजट को भी तोड़ नहीं सकते।

नतीजे

एविएटर में जीतने के बारे में कई रणनीतियाँ और सलाह हैं। लेकिन चाहे आप जैसी भी तकनीक का सहारा लें, कभी भी एकतरफा न जाएं। दूसरे खिलाड़ियों की सफलता पर नजर रखें और अपनी खुद की रणनीति तैयार करने के लिए, और ध्यान दें कि यह सब प्रयोगशाला अंक जनरेटर पर निर्भर करता है और कुछ भी पूर्वानुमान करना संभव नहीं है। अपनी धन और अनुभव सीमाओं के अनुसार बेट करें। इस प्रकार, आपको नुकसान और मजाने बिना लाभ प्राप्त करने का अधिक मौका मिलेगा।

आप Aviator को अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म्स पर खेल सकते हैं: 1win, pin-up, 1xbet, और Android और iOS के लिए एप्लिकेशन में। आप इन प्लेटफ़ॉर्म्स पर आपका स्वागत बोनस, कैशबैक और अन्य लाभों का उपयोग कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म का चयन करते समय, इसकी विश्वसनीयता, सुरक्षा और उपयोग में सुविधा पर भी ध्यान दें।